जानिए भारत में बिना वार्षिक शुल्क के 10 सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड

0
1157

ग्राहक अपने क्रेडिट कार्डों पर उधार कर्ताओं द्वारा दी गयी कुछ अद्वित्य सुविधाओं का लाभ ले सकतें हैं ! यह क्रेडिट कार्ड के मालिक को कुल लागत को काम करने में मदद कर सकता है ! इस लेख में हम भारत के 10 सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्डों की सूची का नामांकन करने जा रहे हैं ! इन क्रेडट कार्डों का उपयोग करने से ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड की खरीद और रखरखाव की अतिरिक्त लागत पर लगने वाले पैसे को बचा सकता है !

जानिए भारत में बिना वार्षिक शुल्क के 10 सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड

 सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्डों की सूची इस प्रकार है:

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया टाइटेनियम क्रेडिट कार्ड – सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया टाइटेनियम क्रेडिट कार्ड धारक को इस कार्ड को उपयोग करने पर किसी भी प्रकार के वार्षिक शुल्क का भुगतान करने की कोई आवश्कयता नहीं पड़ती ! कार्ड धारक भारत के किसी भी एटीएम पर अपने कार्ड का उपयोग करके तत्काल नकदी प्राप्त कर सकता है !

विजया बैंक प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड – विजया बैंक प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड धारक अपने क्रेडिट कार्ड की सीमा के ५०% तक की कीमत तक किसी भी मास्टर कार्ड ATM से तत्काल नकदी प्राप्त कर सकता है ! इस कार्ड की दैनिक निकासी सीमा २५ हज़ार रुपये है !

इंडसइंड बैंक पिनाकल क्रेडिट कार्ड – इंडसइंड बैंक पिनाकल क्रेडिट कार्ड कई तरह के पुरस्कार एवं अतुलनीय स्वागत पुरस्कार प्रदान करता है जो की कार्ड धारक की दैनिक आवश्कयताओं के अनुसार तैयार किये जाते हैं !

एचएसबीसी बैंक प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड – एचएसबीसी बैंक प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड को विश्व स्तर पर स्वीकार किया जाता है ! आप इस कार्ड को बिना वार्षिक शुल्क दिए दुनिया भर में कहीं भी इस्तेमाल कर सकतें हैं !

एचएसबीसी बैंक गोल्ड क्रेडिट कार्ड – एचएसबीसी बैंक गोल्ड क्रेडिट कार्ड धारक भारत अथवा विदेशों में उपलब्ध १० लाख से भी अधिक किसी भी एटीएम से अपनी आवश्कयता के अनुसार तत्काल नकदी प्राप्त कर सकता है ! इसके लिए क्रेडिट कार्ड धारक को किसी भी प्रकार के वार्षिक शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ता हैं !

एचएसबीसी बैंक एडवांस वीजा प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड – एचएसबीसी बैंक एडवांस वीजा प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड धारक को किसी भी तरह की वार्षिक या जोइनिंग फीस का भुगतान नहीं करना पड़ता है ! आप किसी भी तरह की फीस दिए बिना इस कार्ड का लाभ उठा सकतें हैं !

पीएनबी ग्लोबल क्लासिक क्रेडिट कार्ड – पीएनबी ग्लोबल क्लासिक क्रेडिट कार्ड का उपयोग कार्ड धारक किसी भी मर्चेंट आउटलेट जो वीजा कार्ड स्वीकार करता हैं पर पुरे विश्व में कर सकता है !

केनरा बैंक ग्लोबल गोल्ड क्रेडिट कार्ड – केनरा बैंक ग्लोबल गोल्ड क्रेडिट कार्ड के धारक को केवल एक बार २५० रुपये वन टाइम जोइनिंग फीस अदा करनी पड़ती है लेकिन कार्ड का उपयोग करने के लिए उसे किसी भी प्रकार का वार्षिक शुल्क नहीं देना पड़ता !

केनरा बैंक वीजा क्लासिक/मास्टर कार्ड स्टैण्डर्ड क्रेडिट कार्ड्स – केनरा बैंक अपने इस कार्ड का इस्तेमाल करने के लिए किसी भी तरह की फीस या वार्षिक फीस नहीं लेता ! इस कार्ड के ऐड-ऑन कार्ड का लाभ लेने के लिए उक्त परिवार के सदस्य को १८ वर्ष से अधिक होना आवश्यक है !

धन लक्ष्मी बैंक गोल्ड क्रेडिट कार्ड – इस कार्ड के लिए भी कार्ड धारक को किसी भी प्रकार की जोइनिंग फीस या वार्षिक फीस का भुगतान नहीं करना पड़ता !

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of